beauty tips,fair skin tips-fairness tips and makeup IN HINDI

beauty tips,fair skin tips-fairness tips and makeup IN HINDI

दोस्तो आज के मोडर्न जमाना मे कौन नही चाहता है ,कि वो सुंदर दिखे ।और तरह -तरह के उपाय मे लगे रहते हैं । कि किसी तरह से वे अपने चेहरे को स्वस्थ रख सके , जिनमे कि कुछ उनके लिये फायदेमंद और कुछ नुकशान साबित होती है । जैसे की उनके चेहरा नही कोइ टीश्यु पेपर है ,जो उनपर रोज एक्स्पेरीमेंट करते हैं । कई लोग अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिये कई तरह के कॉस्मेटिक क्रिम कि सहारा लेते हैं । और इनके पीछे उनके पैसे और समय दोनो बर्बाद होती रहती है । और ये सभी क्रिम क फायदा तो बहुत कम नजर आता है नुक्शान ज्यादा । होता है ये की आज के कॉस्मेटिक कि कम्पनीया अपने प्रोडक्ट मे खतारनाक केमिकल का उप्योग ज्यादा करते हैं , और कई तरह के प्रचार करके लोगो को भ्रमीत की जाती है । होता है ये की आप जब इन तरह के क्रिमो के इस्तेमाल करने के बाद हमारा त्वचा उनके आदी हो जाते हैं और जाब आप लगाना बंद कर देते हैं तो इसके दुष्परिणाम दिखने शुरु हो जाती हैं। इससे बचने के लिये आप घरेलू उपायो के मदद ले सकते हैं ।जो कि काफी हद तक त्वचा के लिये फायदेमंद होती है ।
तो आज बताते है अपनी त्वचा पर एक प्रक्रितिक रूप से कैसे निखार लाये जो बिल्कुल घरेलु चिजो पर आधारित है । हमारे घर मे ही ऐसे बहुत सी चीज मिल जायेंगे जिनके मदद से अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं।

Girl, Portrait, Woman, Young, Face, Skin

ध्यान देते हैं , गोरा कैसे दिखे ।गोरा होने के उपाय ।गोरा कैसे बने ।चमकती चेहरे के लिए क्या करे ।


पानी खुब पिये

 दिन मे 3-4 लिटर पानी जरुर पिये । पानी हमारे तव्चा को अंदर से चमक प्रदान करती है । और हमारे शरीर से गंदगी को बाहर निकालने मे मदद करती है ।

Aqua, Beverage, Clear, Close Up

योग जरुर करे 

 हर दिन थोडे ही समय के लिये योग जरुर करे ।

Runners, Silhouettes, Athletes, Fitness


beauty tips,fair skin tips-fairness tips and makeup IN HINDI

ग्रीन-टी‌

 त्वचा के लिये ग्रीन-टी का उप्योग करने से त्वचा पर दाग-धब्बे कम होती है ,और चेहरे कि ग्लोइंग बढती है ।



  अनार

 अनार त्वचा के लिये एक उर्जा का घर की तरह काम करती है ,इनमे मौजुद एंटिऑक्सिडेंट समय से पहले आये झुर्रियो को रोकता है । और त्वचा मे एक नई जान लाती है , आप अनार की छिलके को मास्क की तरह अपने चेहरे पर लगा सकते हैं । या अनार की जुस भी बहुत फायदेमंद होती है ।

Pomegranate, Exotic Fruit, Fruit, Cut



संतरा के छिलके

 अगर आप एक अपने चेहरे पर प्रक्रितिक चमक देखना चाहते हैं ,तो संतरे के छिलके को 15 मिनट के लिये मास्क लगाकर छोड दे उसके बाद हल्के हाथो से स्क्रब करके छुडा ले।इसमे मौजुद विटामिन-C  चेहरे को जवा बनाये रखता है ।

Tangerines, Citrus, Fruit, Clementines

एलोवेरा

 एलोवेरा त्वचा के हर बीमारी के लिये राम्वाण है , आप अपने चेहरे पर हर सुबह एलोवेरा के गुदा को लेकर जरुर लगाये , इससे चेहरे की झुर्रिया माने तो खत्म ही हो जाती है ,क्युकि झुर्रियो को रोकने मे काफी हद तक सफल है ।

beauty tips,fair skin tips-fairness tips and makeup IN HINDI

अखरोट(akharot)

अखरोट जरूर खाये इसमे मौजुद ओमेगा-3 उम्र से पहले चेहरे को बुढे होने से रोकता है।



निम्बू-

निम्बू की रस को अपने चेहरे पर हलके हाथो से लगाये , इससे चेहरे की गंदगी साफ होती है , और ये एंटिबैक्टीरियल होने के कारण  एक्ने और पिम्पल जैसी समस्यायो से दुर रखती है ।



सोने क समय फिक्स करे

 – सुंदर त्वचा के लिये एक अच्छी निंद लेना भी काफी जरुरी होती है , कम से कम 7-8 घंटे की निंद जरूर ले।

Sleeping, Child, Napping, Girl, Teddy
beauty tips,fair skin tips-fairness tips and makeup IN HINDI



तो मेरे विजिटर आपको मेरे हेल्थ आर्टिक्ल पर स्वागत  है , और अपनी राय कमेंट के माध्यम से हमारे साथ शेयर जरुर करे . जिससे कि हम आपके लिये हेल्प्फूल सब्जेक्ट ला सके।

3 comments:

  1. Gora kaise bane
    Gora hone ka upay bataye
    Gharelu tarike se gora kaise bane

    ReplyDelete
  2. HI EVERYONE PLEASE STAY HOME AND STAY SAFE TO CORONA COVID 19

    ReplyDelete

Random Posts

INSTAGRAM FEED

@atozexpertsolution.xyz